Churu News: शादी की खुशियों में लगा ग्रहण! एक के बाद एक 11 सिलेंडर के ब्लास्ट से दहला रतनगढ़
Advertisement

Churu News: शादी की खुशियों में लगा ग्रहण! एक के बाद एक 11 सिलेंडर के ब्लास्ट से दहला रतनगढ़

Churu news: रतनगढ़ क्षेत्र में शादी की खुशियों में उस वक्त ग्रहण लग गया, जब एक घर में बने छप्परे में रखे सिलेंडरों में अज्ञात कारणों से आग लग गई. घटना की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि सिलेंडर 500 से 700 फुट दूर जाकर गिरे.

Churu News

Churu news: रतनगढ़ क्षेत्र में शादी की खुशियों में उस वक्त ग्रहण लग गया, जब एक घर में बने छप्परे में रखे सिलेंडरों में अज्ञात कारणों से आग लग गई. जिसमें अचानक  एक के बाद एक करके 11 सिलेंडर ब्लास्ट हो गए. तेज धमाकों की आवाज के साथ ब्लास्ट हुए सिलेंडरों के चलते ग्रामीणजन दहशत में आ गए. मामला तहसील के गांव बीका की ढाणी का है. 

घटना की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि सिलेंडर 500 से 700 फुट दूर जाकर गिरे. सूचना पर मौके पर पहुंची चूरु और रतनगढ़ नगरपालिका की दमकलों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

मामले के अनुसार बीका की ढाणी निवासी विद्याधर शर्मा के दो बेटे और एक बेटी की शादी की तैयारियां चल रही थी. जो चार तथा छह मार्च को होनी है. घर में शादी में बनने वाली मिठाइयों और रसोई की तैयारियं जोर शोर से शुरू थी.   शादी में बनने वाली रसोई व बेटी को देने वाला सामान घर में बने एक छप्परे में रखा हुआ था. छप्परे में 12 भरे हुए सिलेंडर भी रखे हुए थे.

 अज्ञात कारणों से छप्परे में आग लग गई. जो आग धीरे धीरे वहां रखे 11 सिलेंडर में लग गई. जिससे ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई. सिलेंडर में आग लगने पर वह एक के बाद एक करके 11 सिलेंडर ब्लास्ट हो गए. तेज धमाकों की गूंज से ग्रामीणजन दहशत में आ गए. हालांकि घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई, लेकिन विद्याधर को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. सूचना पर मौके पर पहुंची रतनगढ़ नगरपालिका की दमकल ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

बता दें कि घर में शादी का माहौल होने के कारण  तैयारियां जोरों पर थी.  शादी में बनने वाली मिठाइयों और रसोई की तैयारियों शुरू थी. साथ ही बेटी को दहेज में दिए जाने वाले सामान की खरीदारी  विद्याधरके जरिए पहले ही की जा चुकी थी.मजदूरी कर परिवार का लालन-पालन करने वाले विद्याधर शादी के काम से बाहर गया हुआ था. 

Trending news